दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड के लिए फरीदाबाद के सेक्टर-8 में अंडरपास, डेढ़ महीने में हो जाएगा तैयार

Rishabh Mehta

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड पर स्थित सेक्टर-8 के पास अंडरपास का काम करीब डेढ़ महीने में पूरा हो जाएगा। सेक्टर-8/9 डिवाइडिंग रोड पर अंडर पास के प्रवेश व निकास द्वार का निर्माण भी शुरू हो गया है। एक बार जब यह पूरा हो जाएगा तो ग्रेटर फरीदाबाद के निवासियों को अतिरिक्त सुविधा का लाभ मिलेगा। सेक्टर-75, 76, ग्राम मिर्जापुर, नीमका और अन्य आस-पास के इलाकों के हजारों लोग इस क्षेत्र से गुजरते हैं। इसके अतिरिक्त, फरीदाबाद बाईपास रोड को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड के रूप में विकसित किया जा रहा है, जिसमें हर प्रमुख चौराहे पर अंडरपास और फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है।

सेक्टर-8 के पास ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-75 की सड़क की परियोजना में अंडरपास शामिल नहीं था। सेक्टर के निवासियों ने अनुरोध किया कि एक अंडरपास का निर्माण किया जाए और उनकी मांग को अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के ध्यान में लाया जाए। नतीजतन, एक अंडरपास का निर्माण शुरू किया गया था।

मुख्य सड़क का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है और वर्तमान में यह अपने अंतिम चरण में है। बीच का हिस्सा अगले एक से डेढ़ महीने में पूरा होने की उम्मीद है।

इन सबको होगा फायदा

एक बार पूरा होने के बाद, अंडरपास सेक्टर -75 और सेक्टर 8 के बीच यात्रा करने वाले लोगों को इसका इस्तेमाल करने में सक्षम करेगा। परियोजना के ऊपरी हिस्से को पूरा होने में कुछ समय लगेगा। अंडर पास के निर्माण से सेक्टर-8 के साथ-साथ ग्रेटर फरीदाबाद के 75, 76, मिर्जापुर और नीमका जैसे आसपास के इलाकों के लोगों को फायदा होगा। एनएचएआई ने बताया है कि अंडरपास पर महत्वपूर्ण प्रगति पहले ही हो चुकी है और शेष काम एक से डेढ़ महीने के भीतर पूरा होने की उम्मीद है।

जून तक पूरा करें स्मार्ट सिटी के प्रॉजेक्ट’

शुक्रवार को समीक्षा बैठक के दौरान डीसी व स्मार्ट सिटी के सीईओ विक्रम सिंह ने फरीदाबाद स्मार्ट सिटी में चल रही सभी विकास परियोजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए. उन्होंने विकास कार्यों के समुचित क्रियान्वयन पर बल दिया। बैठक में स्मार्ट सिटी फरीदाबाद के डीजीएम अरविंद सिंह, डीजीएम कुलदीप सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Leave a comment